टेकYoutube Stories: जल्द हटेगा स्टोरी वाला ऑप्शन, अब नहीं...

Youtube Stories: जल्द हटेगा स्टोरी वाला ऑप्शन, अब नहीं ले सकेंगे मजा,पढ़ें क्या है पूरा मामला

-

होमटेकYoutube Stories: जल्द हटेगा स्टोरी वाला ऑप्शन, अब नहीं ले सकेंगे मजा,पढ़ें क्या है पूरा मामला

Youtube Stories: जल्द हटेगा स्टोरी वाला ऑप्शन, अब नहीं ले सकेंगे मजा,पढ़ें क्या है पूरा मामला

Published Date :

Follow Us On :

Youtube Stories: अगर आप यूट्यूब यूजर हैं तो कभी न कभी आपका भी यहां आने वाले शॉर्ट्स से पाला पड़ा होगा. इस फीचर्स की रील्स के मजा को दोगुना करने के लिए कंपनी के द्वारा पेश किया गया था लेकिन अब फीचर जल्द ही कंपनी हटाने की प्लानिंग कर रही है. दरअसल जब ये फीचर रोल आउट हुआ था उस समय यूट्यूब पर आरोप लगे थे कि कंपनी के द्वारा ये फीचर इन्स्टाग्राम के चुराया गया है. हालांकि उस समय खबरों पर किसी तरह विराम लग गया लेकिन अब जानकारी के अनुसार  पता चला है कि गूगल इन आरोपों से इतर वीडियो स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म Youtube से Stories वाले फीचर को रिमूव करने की प्लानिंग कर रहा है.

इस दिन से नहीं कर पाएंगे यूज

मिला जानकारी बताया गया है कि इसके लिए कंपनी की तरफ से पूरा रोडमैप लगभग तैयार कर लिया गया है. यूजर्स 26 जून के बाद Youtube Stories वाले फीचर का लाभ नहीं ले पाएंगे. साथ ही जो पोस्ट किसी यूजर की यहां पब्लिश होंगी. उन्हें भी एक सप्ताह बाद खत्म कर दिया जाएगा. बता दें गूगल की कंपनी Youtube के द्वारा Stories वाले ऑप्शन को साल 2017 में रोल आउट किया गया था हालांकि जिस तरह के परफॉर्मेंस की उम्मीद कंपनी को थी. उन पर ये फीचर खरा नहीं उतरा है. कंपनी ने इस फीचर को बंद करने की वजह भी दी है. रिस्पॉस न मिलने के कारण इसे बंद किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:  हाथ की कलाई से निबटा सकेंगे स्मार्टफोन वाले सारे काम, Noise colorfit quad call smartwatch के बारे में जानें सब कुछ  

Youtube खोज है अन्य विकल्प

इस फीचर को बंद करने के साथ ही कंपनी के द्वारा अन्य विकल्प खोजे जा रहे हैं. इनमें से एक विकल्प यूट्यूब कम्युनिटी पोस्ट का भी है. इसके अलावा शॉर्ट्स भी इसमें शामिल हैं. बता दें हाल ही में कंपनी की ओर से कम्युनिटी पोस्ट वाले फीचर का विस्तार किया गया है. ये एक टेक्स्ट आधारित तकनीक है. इसके साथ क्रिएटर्स पोल्स, क्विज, इमेज वीडियो वगैरा शेयर कर सकेंगे. हालांकि कंपनी का शॉर्ट्स वाला विकल्प फिलहाल जस के तस बना रहेगा. बताते चलें इसी साल फरवरी में शॉर्ट्स पर भी मॉनटाइजेशन ऑन करने की सुविधा यूजर्स को दी गई थी.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you