टेकधूप से चार्ज होकर घंटों तक चमाचम रोशनी देती...

धूप से चार्ज होकर घंटों तक चमाचम रोशनी देती हैं ये Solar LED लाइट्स,कीमत भी है कम,देखें डिटेल

-

होमटेकधूप से चार्ज होकर घंटों तक चमाचम रोशनी देती हैं ये Solar LED लाइट्स,कीमत भी है कम,देखें डिटेल

धूप से चार्ज होकर घंटों तक चमाचम रोशनी देती हैं ये Solar LED लाइट्स,कीमत भी है कम,देखें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Solar LED: अगर आप किसी ऐसे इलाके में रहते हैं जहां पावर कट होने की वजह से दिक्कतें आती हैं तो आपके लिए सोलर एलईडी लाइट्स बढ़िया काम कर सकती हैं. इन्हें रोशनी देने के लिए बिजली की कोई जरुरत नहीं होती है बल्कि इन्हें सूरज की रोशनी से चार्ज करके चकाचक रोशनी प्राप्त की जा सकती है. हम आपको नीचे कुछ बढ़िया क्वालिटी की सोलर लाइट्स के बारे में बता रहे हैं. जिन्हें आप कम कीमत में ले सकते हैं और रोशनी का मजा ले सकते हैं तो चलिए फिर जान लीजिए इनके बारे में.

Wipro Coral Plus Rechargeable Solar LED Lantern

ये लाइट 16 वॉट की पावर के साथ आती है. इसको सूरज की रोशनी से चार्ज करके आप किचिन, ड्राइंग रूम, लिविंग रूम में आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं. इसको बनाने में पॉलीकार्बोनेट मटेरियल का यूज किया गया है. येलो कलर में आने वाली इस लाइट को आप अमेजन से महज 1071 रुपये की कीमत पर अपना बना सकते हैं.

D.Light S100 Solar Rechargeable LEd Light

इस सोलर एलईडी लाइट का इस्तेमाल आप पढ़ाई करने के वक्त कर सकते हैं. यह एक टेबल लैंप है जिसको आप ऑफिस में भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसको अमेजॉन से खरीदा जा सकता है खास बात है एक बार चार्ज होने के बाद यह लगभग 8 घंटे का बैटरी बैकअप दे देती है. आउटडोर और इंडोर में कारगर साबित होने वाली इस लाइट को अमेजन से फिलहाल 699 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है.

ये भी पढ़ें : मार्केट में धमाल मचाने आ रहा 150W वाला Realme का ये धाकड़ फोन, दमदार फीचर्स से ग्राहकों के दिलों पर करेगा राज

Sunking Pico Plus Portable Solar Emergency Light

सोलर एलइडी लाइट का इस्तेमाल भी आप अपनी सहूलियत के हिसाब से कहीं भी कर सकते हैं. यह 360 डिग्री रोटेट पर घूम भी जाती है. इसमें तीन लाइटिंग मोड दिए गए हैं जिन्हें अपने हिसाब से एडजस्ट किया जा सकता है इसकी कीमत अमेजॉन पर 790 रुपये है.

Wozit-24 Energy Pre-Charged 21 LEd Solar Light

यह सोलर एलइडी लाइट 21 वाट की पावर के साथ आती है खास बात है यह मोबाइल चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है. इसे सिंगल चार्जिंग में करीब 5 से 8 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है इसे आप बाहर और अंदर कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें दो लाइटिंग मोड मिलते हैं आप इसे अमेजॉन से खरीद सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you