टेकMouse: वायरलैस या वायर्ड माउस? खरीदते वक्त हैं कंफ्यूज,तो...

Mouse: वायरलैस या वायर्ड माउस? खरीदते वक्त हैं कंफ्यूज,तो तुरंत जानें कौन सा रहेगा फायदेमंद

-

होमटेकMouse: वायरलैस या वायर्ड माउस? खरीदते वक्त हैं कंफ्यूज,तो तुरंत जानें कौन सा रहेगा फायदेमंद

Mouse: वायरलैस या वायर्ड माउस? खरीदते वक्त हैं कंफ्यूज,तो तुरंत जानें कौन सा रहेगा फायदेमंद

Published Date :

Follow Us On :

Mouse: आजकल तकनीकी से जुड़े अधिकतर काम कंप्यूटर और लैपटॉप पर होते हैं. कंप्यूटर या लैपटॉप को अमूमन चलाने और अच्छे अनुभव के लिए यूजर द्वारा माउस का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन कई बार लोगों को यह पता नहीं होता कि उनके लिए वायर्ड माउस खरीदना फायदेमंद है या फिर वायरलेस माउस को खरीदना. अगर आप भी ऐसे लोगों में से एक हैं तो आज हम आपको इन दोनों माउस के फायदों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें आपको जरूर पढ़ना चाहिए.

वायर्ड माउस

सबसे पहले बात करते हैं काफी लंबे समय से यूज किया जा रहे वायर्ड माउस के बारे में. आपको बता दें कि जो लोग गेमिंग के शौकीन हैं उनके लिए वायरलेस माउस अच्छा रहता है,क्योंकि वायरलेस माउस का रिस्पांस टाइम वायर्ड माउस के अपेक्षा धीमा होता है. जबकि गेम खेलने वालों को ऐसा माउस चाहिए जो कि उनके इशारे पर तुरंत चल सके. इसलिए उनके लिए वायर्ड माउस एक अच्छा विकल्प साबित होता है.

ये भी पढ़ें:  जानें आपके लिए कितना बेहतर है Vivo S17e स्मार्टफोन, ये खासियत किसी और में नहीं देखने को मिलेगी

Mouse
Mouse

वायरलेस माउस

वहीं अगर वायरलेस माउस के फायदे के बारे में बात करें तो इस माउस के द्वारा आप लैपटॉप या कंप्यूटर से थोड़ी दूर बैठने पर भी आराम से अपने काम को अंजाम दे सकते हैं. जबकि वायर्ड माउस को लैपटॉप या कंप्यूटर के साथ लगाकर उसी जगह आपको काम करना पड़ेगा. कई बार वायरलेस माउस का वायर कट जाता है या खराब हो जाता है या चूहे आदि भी उसको काट देते हैं जबकि वायरलेस माउस के साथ में ऐसी कोई भी दिक्कत नहीं आती है.

कौन है बेस्ट

इन दोनों अंतरों के बाद आप समझ गए होंगे कि आपके हिसाब से कौन सा माउस आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित होगा. अगर आप गेमिंग के शौकीन हैं और आप अपने माउस का रखरखाव सही तरीके से कर सकते हैं तो आपके लिए वायर्ड माउस अच्छा विकल्प होगा. वहीं अगर आप लैपटॉप या डेस्कटॉप से थोड़ा दूर बैठकर काम करना चाहते हैं या आपका वायर्ड माउस का वायर जल्दी खराब हो जाता है तो आपके लिए वायरलेस माउस अच्छा विकल्प रहेगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you