लाइफस्टाइलCinnamon Hair Mask:बालों को घना और मजबूत बनाएगा दालचीनी...

Cinnamon Hair Mask:बालों को घना और मजबूत बनाएगा दालचीनी का ये हेयर मास्क,बेहतर रिजल्ट के लिए ऐसे करें इस्तेमाल

-

होमलाइफस्टाइलCinnamon Hair Mask:बालों को घना और मजबूत बनाएगा दालचीनी का ये हेयर मास्क,बेहतर रिजल्ट के लिए ऐसे करें इस्तेमाल

Cinnamon Hair Mask:बालों को घना और मजबूत बनाएगा दालचीनी का ये हेयर मास्क,बेहतर रिजल्ट के लिए ऐसे करें इस्तेमाल

Published Date :

Follow Us On :

Cinnamon Hair Mask: बालों और त्वचा की ख़ूबसूरती के लिए कई लोग दालचीनी दूध में मिलाकर पीते हैं, लेकिन आप चाहें तो इसे हेयर मास्क की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं.झड़ते बालों से परेशान होकर लोग अक्सर ट्रीटमेंट के साथ-साथ महंगे प्रोडक्ट्स भी लगाते हैं. हालांकि, कई बार इसके बाद भी मनचाहा परिणाम नहीं मिल पाता है. दालचीनी को बालों के विकास के लिए बहुत प्रभावी माना गया है. दरअसल, दालचीनी में प्रोसायनिडिन नाम का यौगिक पाया जाता है.

कुछ शोध में माना गया है कि यह यौगिक बालों की ग्रोथ को बढ़ाने का काम करता है. वहीं, दालचीनी में एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं, जो ब्लड सर्कुलेशन के लिए अच्छे माने जाते हैं.बालों और त्वचा की ख़ूबसूरती के लिए कई लोग दालचीनी दूध में मिलाकर पीते हैं, लेकिन आप चाहें तो इसे हेयर मास्क की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं.खुजली, ड्राईनेस या फिर झड़ते बालों की समस्या से परेशान हैं, तो आप के लिए दालचीनी से बना घर पर हेयर मास्क बेस्ट है.तो चलिए जानते हैं इसे बनाने के तरीके के बारे में –

दालचीनी हेयर मास्क बालों को मजबूत और घना बनाएगा (Cinnamon Hair Mask)

बालों को घना और लंबा बनाने के लिए दालचीनी का हेयर मास्क घर पर आसानी से बनाया जा सकता है. पैक बनाने के लिए दो चम्मच बारीक दालचीनी पाउडर, दो चम्मच जैतून का तेल और दो चम्मच शहद लें.आप चाहें तो इसमें अंडा भी मिला सकते हैं.

इस तरह बनाएं दालचीनी हेयर मास्क

एक बाउल में दालचीनी पाउडर, शहद, जैतून का तेल और अंडे को अच्छी तरह मिला लें और मास्क की तरह तैयार कर लें. मास्क लगाने से पहले पैच टेस्ट कर लें. इसके बाद सिर की त्वचा से सिरे तक दालचीनी का मास्क लगाएं. इस मास्क को लगभग 30 मिनट तक लगा रहने दें और बालों को गुनगुने पानी से धो लें. दालचीनी मास्क हटाने के बाद अपने बालों के अनुसार कोई अच्छा कंडीशनर लगाएं. आप इस पैक को अपने हेयर केयर रूटीन में शामिल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:Egg For Hair Care : सेहत ही नहीं बालों के लिए भी चमत्कारी है अंडे, जानें इसके इस्तेमाल करने का सही तरीका

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

इस गंभीर बीमारी का नहीं है अभी तक कोई इलाज, जानें लक्षण और बचाव के उपाय

Remedies of Alzheimer: अल्जाइमर दिमाग को प्रभावित करने वाली...

Asia Cup: रोहित ने अपने नाम किए कई अनोखे रिकॉर्ड्स, सुन कर चौंक जाएंगे आप

Asia Cup : पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारतीय...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you