लाइफस्टाइलKheera scrub: चेहरे के समस्याओं से निजात दिलाएगा खीरा...

Kheera scrub: चेहरे के समस्याओं से निजात दिलाएगा खीरा स्क्रब, जानें उपयोग के स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

-

होमलाइफस्टाइलKheera scrub: चेहरे के समस्याओं से निजात दिलाएगा खीरा स्क्रब, जानें उपयोग के स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

Kheera scrub: चेहरे के समस्याओं से निजात दिलाएगा खीरा स्क्रब, जानें उपयोग के स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

Published Date :

Follow Us On :

Kheera scrub: खुद को खुबसूरत बनाने के लोग तरह- तरह के उपयोग चेहरे पर करते रहते है.ग्लोइंग स्किन के लिए महंगे से महंगे प्रोटेक्ट और महंगे से महंगे फेशियल कराने से भी लड़कियां पीछे नहीं हटतीं. तो अगर आप क्लियर और फ्लालेस स्किन के लिए महंगा फेशियल कराने जा रही है तो बस एक बार अपने घर में मौजूद खीरे को आजमा कर देखें.तो आइए जानते हैं इसे बनाने और उपयोग करने की स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस –

स्टेप 1

सबसे पहले आप एक मीडियम आकार का बाउल लेकर उसमें खीरे और नींबू के रस को अच्‍छे से मिक्‍स करें. खीरे का रस कद्दूकस करके निकाल लें. इसे अप्लाई करने के लिए एक कॉटन बॉल लें और उसे टोनर में डिप करें. टोनर को अपने चेहरे पर सर्कुलर मोशन में 2 मिनट तक लगाएं. आप चाहें तो टोनर को बोतल में डालकर फ्रिज में स्टोर कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें: Cucumber benefits: गर्मियों में अगर नहीं खाया खीरा,तो बिगड़ सकती है आपकी सेहत,जानें 5 बेहतरीन फायदे

स्टेप 2

एक छोटा बाउल लेकर उसमें चीनी डालें. फिर नींबू को काटकर उसका रस मिलाएं.नींबू और चीनी को अच्‍छे से मिक्‍स कर लें.अब इसमें खीरे का रस मिला लें और सभी चीजों को अच्‍छे से मिक्‍स कर लें.फिर इसे अपने चेहरे पर अच्छे से स्‍क्रब करें. इस प्रोसेस को कम से कम 5 मिनट तक करें और अपने चेहरे को पानी से धो.

स्टेप 3

अब एक बाउल लें और मुल्तानी मिट्टी के साथ इसमें खीरे का रस मिलाएं.अब इसमें गुलाब जल डालें और मिक्स कर लें जब तक एक स्मूद पेस्ट न बन जाए. फिर इसमें अपने चेहरे पर लगा लें. थोड़ी देर बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें और इसे तौलिए से सुखा लें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you