ऑटोBajaj Qute EV : जल्द ही मार्केट में जलवा...

Bajaj Qute EV : जल्द ही मार्केट में जलवा बिखेड़ने आ रही बजाज की ये इलेक्ट्रिक कार, जानें खसियत

-

होमऑटोBajaj Qute EV : जल्द ही मार्केट में जलवा बिखेड़ने आ रही बजाज की ये इलेक्ट्रिक कार, जानें खसियत

Bajaj Qute EV : जल्द ही मार्केट में जलवा बिखेड़ने आ रही बजाज की ये इलेक्ट्रिक कार, जानें खसियत

Published Date :

Follow Us On :

Bajaj Qute EV : भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी बढ़ गई है. जिस वजह से कंपनियां भी आय दिन किसी न किसी गाड़ी को पेश करते रहती है. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि Bajaj Auto electric कार को पेश करने वाली है. यह कार दिखने में जितना क्यूट है उससे कई गुना अधिक इसमें शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे. जी हां दरअसल हम जिस इलेक्ट्रिक कार की बात कर रहे हैं उसका नाम Bajaj Qute EV है.

Bajaj Qute EV
Bajaj Qute EV

इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. इलेक्ट्रिक बजाज क्यूट की कुछ तस्वीरें लीक हुई हैं. जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह जल्द ही मार्केट में दस्तक देगी. बता दें, कंपनी इसे भी अर्बनाइट ब्रैंड के तहत लॉन्च करेगी.

लीक तस्वीर में क्यूट के पीछे की तरफ ‘लेफ्ट हैंड ड्राइव’ का स्टिकर दिख रहा है, जिससे संकेत मिल रहा है कि इलेक्ट्रिक क्यूट को पहले इंटरनैशनल मार्केट में लॉन्च किया जाएगा. बता दें कि भारत में क्यूट क्वॉड्रिसाइकल को लॉन्च करने से पहले, बजाज ने रूस और तुर्की जैसे कई इंटरनैशनल मार्केट में इसकी बिक्री शुरू कर दी थी. कुछ नियमों की वजह से भारतीय बाजार में इसकी लॉन्चिंग देरी से हुई है.

कैसा है इसका लुक

लुक की बात करें, तो इलेक्ट्रिक क्यूट काफी हद तक स्टैंडर्ड क्यूट की तरह है. दोनों मॉडल्स के अलॉय वील्ज की शेप और डिजाइन में अंतर देखने को मिल सकता है. इलेक्ट्रिक क्यूट की बिक्री और डिस्ट्रीब्यूशन पहले भारत से बाहर, यानी इंटरनैशनल मार्केट में शुरू होगी.

Bajaj Qute EV : इंजन

मौजुदा Qute को रियर-व्हील ड्राइव इंजन 216cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित किया गया था, जो 13 एचपी का पावर और 18.9 एनएम का टॉर्क पैदा करता था. वही, नई क्यूट में इससे अलग देखने को मिल सकता है. जिसकी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है.

कीमत और लॉन्चिंग

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत से पर्दा नहीं हटाया है. वही इसके लॉन्चिंग को लेकर भी जानकारी सामने नहीं आई है, किंतु अनुमान है कि इसे इस वर्ष लॉन्च कर दिया जायेगा.

ये भी पढ़ें : 300KM की रेंज के साथ मार्केट में तबाही मचाने आ रही Tata Punch EV, जानें फीचर्स

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you