ऑटोतूफानी अंदाज में लॉन्च हुए Kia Seltos के दो...

तूफानी अंदाज में लॉन्च हुए Kia Seltos के दो नए वेरिएंट, जानें पिछले मॉडल की तुलना में कितनी है ये स्मार्ट

-

होमऑटोतूफानी अंदाज में लॉन्च हुए Kia Seltos के दो नए वेरिएंट, जानें पिछले मॉडल की तुलना में कितनी है ये स्मार्ट

तूफानी अंदाज में लॉन्च हुए Kia Seltos के दो नए वेरिएंट, जानें पिछले मॉडल की तुलना में कितनी है ये स्मार्ट

Published Date :

Follow Us On :

Kia Seltos : मशहूर वह निर्माता कंपनी किआ इंडिया (Kia India) ने घरेलू बाजार में नई सेल्टस (Seltos)को दो और वेरिएंट में लॉन्च कर दिया है. बता दें, इंडियन मार्केट में पहले से ही इसके कई वेरिएंट मौजूद है जिसे ग्राहकों से खूब प्यार मिल रहा है. इस बार कंपनी ने इसके जीटीएक्स प्लस (एस) {GTX +(S) }और दूसरा वेरिएंट एक्स लाइन (एस) {( X-Line (X)} वेरिएंट को पेट्रोल और डीजल इंजन में पेश किया है. ऐसे में चलिए जानते हैं कि ये नई कार पिछले मॉडल की तुलना में कितने अधिक स्मार्ट फीचर्स से लैस है और इसमें और क्या क्या नया एड किए गए हैं.

Kia Seltos
Kia Seltos

Kia Seltos : फीचर्स

कंपनी ने अपने इस नए वेरिएंट जीटीएक्स प्लस (एस) और एक्स लाइन (एस) में कई सारे एडवांस्ड फीचर्स का इस्तेमाल किया है.‌ इसमें 17 ऑटोनॉमस फीचर्स के साथ , 6 एयर बैग्स, ADAS लेवल 2, सराउंड व्यू मॉनिटर, रियर कैमरा, स्पोर्टी ऑल ब्लैक लाइटिंग, 6 स्पीकर ऑडियो सिस्टम, आर18 क्रिस्टल कट ग्लासी ब्लैक ऑयल व्हील्स जैसे फीचर्स देखने को मिलता है.‌ वहीं, इसमें ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक्स आदि को अपडेट किया है.

ये भी पढे़ : Volkswagen Tiguan : हुंडई टक्सन की खटिया खड़ा करने आ गई फॉक्सवैगन टाइगन, जानें क्या होगा इसमें खास

Kia Seltos GTX +(S) and X-Line (X) : इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे, कंपनी ने किआ सेल्टोस में पहले वाला 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है. इसका पेट्रोल इंजन 115एचपी की पावर और 144 एनएम का टॉर्क पैदा करता है जबकि इसका डीजल इंजन 250एनएम का टॉर्क और 115hp की पावर प्रोड्यूस करने में सक्षम है. बता दे नई सेल्टास में 1.5 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन का वापस से इस्तेमाल किया गया है जो पिछले इंजन के मुकाबले 10एनएम टॉर्क और 20 एचपी की पावर ज्यादा बनता है. कंपनी ने नई इंजन को 7 DCT ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा है.

कम्पनी को मिली बड़ी सफलता

आपको बता दें, नई सेल्टोस की बुकिंग करीब 2 महीने पहले ही शुरू कर दी गई थी. कंपनी ने अभी तक इस कार के 50 हजार से अधिक की बुकिंग ले ली है.वहीं, एक नजर इसके कीमत पर डाले तो अपको बता दें इसे 19.39 लाख और 19.59 रुपए की कीमत पर पेश किया गया है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you