ऑटोMicrolino EV : 200km की रेंज के साथ इस...

Microlino EV : 200km की रेंज के साथ इस छोटू इलेक्ट्रिक कार ने मचाया बवाल, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक की डिटेल

-

होमऑटोMicrolino EV : 200km की रेंज के साथ इस छोटू इलेक्ट्रिक कार ने मचाया बवाल, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक की डिटेल

Microlino EV : 200km की रेंज के साथ इस छोटू इलेक्ट्रिक कार ने मचाया बवाल, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक की डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Microlino EV : हाल ही में स्विट्जरलैंड की इलेक्ट्रिक कार कंपनी माइक्रो मोबिलिटी सिस्टम्स ने एक ऐसी इलेक्ट्रिक व्हीकल को पेश किया है जिसे देख हर कोई हैरान है. जी हां आपको बता दें यह कार टाटा नैनो (Tata Nano) से भी छोटा है और ध्यान देने वाली बात यह है कि यह दिखने में कार (Microlino EV) लगती है किंतु यह कार नहीं है. कंपनी ने मोटरबाइक और कार के डिजाइन को मिक्स कर यह अनोखी गाड़ी तैयार की है. जिसमें काफी शानदार फीचर्स देखने को मिलता है. इतना ही इसे काफी शानदार डिजाइन में पेश किया गया है.

Microlino EV
Microlino EV

Microlino EV : कैसा है इसका डिजाइन

कंपनी से इस गाड़ी में एक ही दरवाजा दिया है, जो बीएमडब्ल्यू (BMW) की Isetta की तरह लगती है. इसे बेहद दिलचस्प तरीके से बाइक और कार के बीच की गाड़ी बनाया गया है. यह पारंपरिक कार की तुलना में कम जगह घेरती है, लेकिन इसके बाद भी कार के कई फीचर्स से लैस है.

ये भी पढ़ें : ट्रायंफ ने लॉन्च की धांसू Triumph Street Triple R बाइक, शानदार लुक से बना रहा ग्राहकों को दीवाना, जानें इसकी कीमत

Microlino EV : दो लोग बैठकर कर सकते हैं सवारी

आपको बता दें, इस इलेक्ट्रिक व्हीकल में एक साथ दो लोग बैठकर यात्रा कर सकते हैं. इसमें 230 लीटर ट्रंक स्पेस है. यह वास्तव में एक कॉम्पैक्ट चार-पहिया इलेक्ट्रिक व्हीकल है. इसका वजन महज 535 किलोग्राम है. वहीं , इसे एक बार चार्ज करने पर 200 किलोमीटर की दूरी तय किया जा सकता है. वहीं कंपनी का कहना है कि यह छोटी कार 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है.

कितनी है इसकी कीमत

कम्पनी के इसे यूरोप के बाजार में पेश किया है जिसका मुख्य उद्देश्य शहर के लोगों को बेहतर गाड़ी प्रदान करना है. वहीं बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपको बता दें, कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 15,340 डॉलर यानी करीब 12 लाख रुपये रखी है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you