Site icon Bloggistan

IND vs AUS: मुकाबले से पहले क्यों बदले गाएं कप्तान, कोच राहुल ने दिया चौकानें वाला जवाब

IND vs AUS

Rahul Dravid

IND vs AUS: विश्व कप से पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया के साथ घरेलू ओडीआई सिरीज़ खेलनी है. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम ने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. इस इस सीरीज के पहले दो मुकाबले की कमान केएल राहुल के हाथों में सौंप गई है, तो वही तीसरे मुकाबले से रोहित शर्मा वापसी करने वाले हैं. लेकिन रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को आराम देने के मामले में भारतीय टीम घेरे में आ गई है और सवाल उठने लगे है कि विश्व कप से पहले आराम क्यों? ऐसे में मैच से एक दिन पहले भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस सवाल का जवाब दिया है.

क्या बोले राहुल

Rahul-Dravid

आपको बता दें विराट कोहली, रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या पहले दो मुकाबलों में टीम के साथ नहीं होंगे. वहीं यह तीनों ही खिलाड़ी तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया के लिए वापसी करेंगे. ऐसे में सवालों का जवाब देते हुए भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा ”आराम देने का फैसला खिलाड़ियों से बात करके ही लिया गया है. टीम चाहती है कि वर्ल्ड कप से पहले ये दोनों खिलाड़ी पूरी तरह से शारीरिक और मानसिक तौर पर फिट होने चाहिए.”

ये भी पढे़ : ICC World Cup: साउथ अफ्रीका के अरमानों पर फिर फिरा पानी, टीम में हुआ कुछ ऐसा मच गया बवाल

विराट को भी मिल रहा आराम

Virat Kohli

वहीं आपको याद होगा कि वेस्टइंडीज सीरीज में आखिरी दो माचो में इन दोनों खिलाड़ियों को आराम दे दिया गया था और यह दोनों ही खिलाड़ी उस दो मुकाबलों में नहीं खेले थे. वहीं एशिया कप में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पूरे मुकाबले खेले, लेकिन विराट कोहली को बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर नहीं उतारा गया था. भारत में 5 अक्टूबर से विश्व कप की शुरुआत हो रही है और भारत को अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ ही खेलना है. ऐसे में इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की यह सीरीज काफी अहम हो जाती है. दोनों ही टीमें विश्व कप से पहले अपनी कमियों पर नजर रखेगी और विश्व कप से पहले उसका समाधान निकालने की कोशिश भी करेंगी.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version