Site icon Bloggistan

IND vs AUS: राहुल बने दो मैचों के लिए कप्तान, टीम इंडिया में हो गया बड़ा बदलाव, जानें भारतीय स्क्वॉड

IND vs AUS

Team India

IND vs AUS: विश्व कप से पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके लिए आज भारतीय टीम के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया. भारत के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य चयनकर्ता अजीत आगरकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम का ऐलान किया. इस टीम में काफी बड़े बदलाव किए गए हैं, दरअसल पहले दो मैचों के लिए कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया है. इस दौरान भारत की कमान केएल राहुल के हाथ में होगी. हालांकि तीसरे मुकाबले से कप्तान रोहित शर्मा विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की वापसी हो जायेगी.

पहले दो मुकाबले में राहुल होंगे कप्तान

KL Rahul

आपको बता दें 22 सितंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे मुकाबला शुरू हो रहा है. यह मुकाबला विश्व कप से पहले दोनों ही टीमों के लिए बेहद खास है. हालाकि इस टीम की सबसे बड़ी खास बात या रही कि इस टीम में भारत के स्पिनर आर अश्विन की वापसी हो गई है. ऑस्ट्रेलिया की खिलाफ इस घरेलू सीरीज में आर अश्विन गेंदबाजी करते हुए नजर आएंगे.

पहले दो वनडे मुकाबले के लिए भारत ने एक अलग टीम तैयार की है. इस टीम की कमान कप्तान केएल राहुल के हाथ में होगी, तो वही इस टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. जिसमें तिलक वर्मा, ऋतुराज गायकवाड, ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों शामिल है. वही पहले दो मुकाबलों में भी आर अश्विन, वाशिंगटन सुंदर, शुभ्मन गिल जैसे खिलाड़ियों को रखा गया है. हालांकि इस पहले दो मुकाबले में भारत के कप्तान रोहित शर्मा, घातक बल्लेबाज विराट कोहली और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का नाम नहीं है.

तीसरे मुकाबले में होगा बड़ा बदलाव

Rohit Sharma

वहीं तीसरे मुकाबले में भारत की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे और उप कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या को चुना गया है. इस मुकाबले में घातक बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली की भी वापसी होगी. साथ ही इस मुकाबले में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और अश्विन जैसे खिलाड़ी शामिल रहेंगे. ऑलराउंडर के रूप में रविंद्र जडेजा का नाम भी इस स्क्वाड में रखा गया है. वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा मुकाबला भारत के लिए बेहद खास होने वाला है.

ये भी पढ़े: Pakistan on Siraj: मोहम्मद सिराज के फैन हुए पाकिस्तानी दिग्गज, पाक के गेंदबाजों की खूब लगाई फटकार

पहले दो मुकाबलों के लिए भारतीय स्क्वॉड

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, आर अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर.

तीसरे मुकाबले के लिए भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, आर अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version