Site icon Bloggistan

ICC World Cup: भारत ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से रौंदा, विश्वकप में दर्ज की दूसरी बड़ी जीत

ICC World Cup

Virat Kohli and Naveen ul Haq

ICC World Cup: भारत और अफ़गानिस्तान के बीच आज विश्वकप का 9वां मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले को भारत ने 8 विकेट से जीत लिया. इस मुकाबले में भारत ने ज़बरदस्त पारी खेली भारत के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने मुकाबले को अपने नाम किया. रोहित ने इस मुकाबले में शतकीय पारी खेली साथ ही उन्होंने इस मुकाबले में कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. वही अफ़गानिस्तान के गेंदबाज इस मुकाबले में कुछ खास नही कर पाए.

शुरुआत में नही गिरा विकेट

273 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने शुरुआत से ही अटैकिंग मोड में खेला. भारत के कप्तान रोहित शर्मा इस मुकाबले में शुरू से ही एग्रेसिव दिखे. उनका बखूबी दिया ईशान किसान ने. जहां एक ओर रोहित चौके और छक्के की बरसात कर ehe the वहीं ईशान पारी में सिंगल डबल का खेल खेल रहे थे. 156 रनो पर भारत को पहला झटका लगा. जब 47 रन बना ईशान आउट हो गए.

ये भी पढ़ें: ICC World Cup: श्रीलंका ने जीता टॉस, लिया ये निर्णय, जानें प्लेइंग इलेवन

रोहित-विराट की शानदार पारी

वहीं इसके बाद कोहली ने ईशान की जगह ली. और दूसरे छोर से रोहित रनो की बारिश करते रहे. रोहित ने 84 गेंदों में 131 रन बनाया. इस दौरान उन्होंने 16 चौके और 5 छक्के जड़ें. वहीं रोहित के आउट होते ही अय्यर मैदान में आए और उसके बाद विराट ने अपना बल्ला खोला. विराट ने इस मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेली. विराट ने 56 गेंदों में 55 रन बनाए. वहीं अफगानिस्तान का कोई भी गेंदबाज भारत के सामने सफल नहीं हो पाया. हालाकि राशिद खान ने 2 विकेट चटकाए.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version