Site icon Bloggistan

Asia Cup 2023: एशिया कप की इन लड़ाइयों को कभी नहीं भुला पाएंगे फैंस, जमकर हुई थी मार-कुटाई

Asia Cup 2023: एशिया कप की इन लड़ाइयों को कभी नहीं भुला पाएंगे फैंस

Asia Cup 2023: एशिया कप की इन लड़ाइयों को कभी नहीं भुला पाएंगे फैंस

Asia Cup 2023: क्रिकेट ऐसा खेल है जहां खिलाड़ियों के बीच आपस में मैदान पर विवाद होता रहता है. कई बार मामला इतना बढ़ जाता है के वह सुर्ख़ियों में आ जाता है तो वही कई बार हल्की नोक झोंक देखने को मिलती है. कई बार तो खिलाड़ी एक दूसरे पर बल्ला तक उठा देते है. आइए आपको बताते है एशिया कप की कुछ ऐसी लड़ाई जिसने खूब सुर्खियां बटोरी.

आसिफ अली और फरीद अहमद की लड़ाई

आसिफ अली और फरीद अहमद की लड़ाई

साल 2022 में आयोजित एशिया कप के बीच आसिफ अली और फरीद अहमद के बीच बड़ी नोक झोंक देखने को मिली थी. दरअसल मामला यह था के जब आसिफ अली बल्लेबाज़ी कर रहे थे तब पकिस्तान प्रेशर में था जैसे ही आसिफ का विकेट गिरा मैच सीधा पकिस्तान के हाथों से निकल कर अफगानिस्तान के हाथों में चला गया था. जैसे ही फरीद ने आसिफ की विकेट ली वह बल्लेबाज़ के पास जाकर जश्न मनाने लगे और उन्हे उकसाने लगे. यह देख आसिफ को गुस्सा आ गया और उन्होंने फरीद पर बल्ला उठा दिया. दोनो के बीच काफी देर तक नोक झोंक चली. वही दोनो पर 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया था.

अर्शदीप सिंह को कहा खालिस्तानी

अर्शदीप सिंह

वही इसी एशिया कप 2022 में भारत बनाम पाकिस्तान के बिच मुकाबला चल रहा था. मुकाबला काफी रोमांचक था ऐसा लग रहा था के भारत यह मुकाबला जीत लेगा लेकिन अंतिम समय में टीम इंडिया के हाथ से मैच निकल गया और भारत को हार का सामना करना पड़ा था. वही 4 सितंबर को खेले गए इस मुकाबले में अर्शदीप सिंह ने आसिफ अली का कैच ड्रॉप कर दिया था जिसके बाद भारत का फाइनल में जाने का सपना टूट गया था. वही अर्शदीप की इस गलती के कारण भारतीय फैंस ने उन्हें खालिस्तानी कह कर ट्रोल किया था.

फैंस के बीच हुई थी लड़ाई

फैंस के बीच हुई थी लड़ाई

एशिया कप 2022 में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच अहम मुकाबला चल रहा था मुकाबला इतना रोमांचक था के फैंस काफी सीरियस हो गए थे. हालाकि इस मैच को पाकिस्तान ने 1 विकेट से जीत कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी. लेकिन उसके बाद जो हुआ वह सुर्खिया बनी. दरअसल मैच के बाद अफगानिस्तान और पाकिस्तान के फैंस स्टेडियम के अंदर ही मार करने लगे विवाद इतना बढ़ा के फैंस ने स्टेडियम की कुर्सियां तक तोड़ डाली थी.

भारतीय फैंस की नो एंट्री

भारतीय फैंस की नो एंट्री

वही आपको बता दे श्रीलंका और पाकिस्तान के बिच खेलेगी एशिया कप 2022 के फाइनल मुकाबले में एक अनोखी घटना सामने आई थी. दरअसल हुआ ये था के भारतीय फैंस को को स्टेडियम में सिर्फ इस लिए जाने से रोका गया था क्योंकि उन्होने भारतीय जर्सी पहनी थी. वही इस विवाद के बाद भारतीय फैंस ने यह भी आरोप लगाया था के सुरक्षा कर्मियों ने उन्हे स्टेडियम से धक्के मार कर बाहर निकाला था.

यह भी पढ़े:- IND vs PAK: एशिया कप से पहले वकार यूनुस ने दी भारत को चेतावनी, जीत का किया दावा

जीत के बाद नागिन डांस

जीत के बाद नागिन डांस

एशिया कप 2022 में श्रीलंका को पहले मुकाबले में अफगानिस्तान के हाथों जबरदस्त हार मिली थी. लेकिन श्रीलंका ने बांग्लादेश के हाथों मैच जीत सुपर 4 में अपनी जगह पक्की की थी. वही इस मैच के जीत के बाद टीम के खिलाड़ी चमिका करुणारत्ने नागिन डांस करते नज़र आए थे. यह नागिन डांस इस लिए खास था क्योंकि 4 साल निदहास ट्रॉफी में फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए बांग्लादेश ने श्रीलंका को बाहर का रास्ता दिखाया था और पूरी टीम ने मिल कर नागिन डांस किया था.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version