Site icon Bloggistan

Weather Update: दिल्ली-NCR से लेकर हिमाचल तक बारिश का कहर जारी,जानें देश के मौसम का हाल

Weather Update

Weather Update

Weather Update: दिल्ली,हिमाचल प्रदेश,महाराष्ट्र,गुजरात के बाद आज उत्तराखंड,राजस्थान,सहित 12 राज्यों में भारी बारिश हो रही है. दिल्ली और गाजियाबाद में यमुना और हिंडन नदी का भी जलस्तर बढ़ गया है.जिसके बाद लोगों का नदी किनारों से पलायन शुरू हो गया है और आस पास के कई इलाके बाढ़ में डूब चुके हैं.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

Weather Update

दिल्ली में हो रही भारी बारिश

आज सुबह की शुरुआत जोरदार भारी बारिश से हुई है.दिल्ली में कल का मौसम बहुत गर्म रहा है. राजधानी में यमुना का जलस्तर फिर एक बार बढ़ गया है और खतरे के निशान को पार कर गया है.बता दें बारिश ने दिल्ली में पिछले 40 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

ये भी पढ़ें- Odisha Train Accident: बालासोर हादसे में अभी तक नहीं हुई 41 शवों की पहचान,जानें क्या होगा अब

यूपी में आज और कल होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने आज उत्तर प्रदेश के 30 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.
अगले 36 घण्टे तक लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री है.

इन राज्यों में तेज होगी बारिश

मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश,असम,अरुणाचल,असम,सिक्किम,ओडिसा,पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों सहित,अंडमान निकोबार दीप समूह, केरल,कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा,मिजोरम में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है और कहा कि अब मानसून की स्थिति और मजबूत होगी.

उत्तराखंड – हिमाचल में अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्य हिमाचल में बारिश का का अलर्ट जारी किया है. कुल्लू में भारी बारिश के कारण 2 पुल टूट गए हैं. हिमाचल के 8 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट 26 और 27 मई के लिए जारी किया गया है.वहीं उत्तराखंड में अगले दिन 4 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.मौसम विभाग और दोनों राज्य सरकारों ने उत्तराखंड और हिमाचल की यात्रा ना करने के लिए पर्यटकों से अनुरोध किया है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version