Site icon Bloggistan

Google को टक्कर दे रहा ये 5 साल का लड़का, नजर झपकते ही बता रहा देश-दुनिया का नाम

Google boy

Google boy

Google Boy: अक्सर लोग कहां करते हैं की प्रतिभा (टैलेंट) की कोई उम्र नहीं होती है. आज के दौर में बच्चों से लेकर बुजुर्ग के अंदर छिपे हुनर कब बाहर निकल आते हैं, किसी को पता नहीं चलता है. ऐसा ही एक हुनरमंद बच्चा जिसकी उम्र 5 वर्ष है और नाम प्रखर आनंद झा बताया जा रहा है. यह बच्चा किसी कॉमेडी को लेकर नहीं बल्कि अपनी जान को लेकर चर्चा में बना हुआ है. प्रखर दुनिया के बारे में इतना ज्यादा जानता है कि शायद हम और आप नहीं जानते होंगे.

नोएडा के सेक्टर 78 के एक सोसायटी में रहने वाले माता-पिता के साथ 5 वर्षीय प्रखर आनंद झा है. जो अभी LKG की कक्षा का छात्र है. सोशल मीडिया पर प्रखर का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा रहा है कि, उसका दिमाग गूगल से भी तेज कम कर रहा है. उसे दुनिया के सातों महाद्वीप और वहां पर स्थित तमाम देशों के नाम याद है विश्व के नक्शे में आप जहां भी उंगली रखेंगे प्रखर तुरंत बता देगा कि वह कौन सा देश है. इसके अलावा प्रखर हर देश के झंडे का भी पहचान कर लेता है वह झंडा देखकर बड़ा देता है कि वह किस चीज का है.

स्कूल के मास्टर भी प्रखर के दिवाने

महज 5 साल की उम्र में इतना अधिक ज्ञान और देश दुनिया के नक्शे के बारे में जानकारी रखने वाले प्रखर के स्कूल के मास्टर भी उसके कायल हो चुके हैं. अब वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने के बाद प्रखर के स्कूल के मास्टर भी काफी उत्साहित है. इसके अलावा स्कूल के प्रधानाचार्य ने उन्हें स्पेस साइंस के बारे में एक जानकारी वाली पुस्तक भी गिफ्ट किया है.

माता-पिता की खुशी का थाह नहीं

प्रखर की इतनी तेज नॉलेज और बात के साथ दुनिया में नाम को लेकर उनकी माता-पिता और शिक्षक राकेश कुमार झा काफी उत्साहित है. चल शिक्षक राकेश जाने बताया कि जब मैं शुरुआत में बच्चों को नोटिस किया था. तो बच्चा खेलकूद की बजाय कुछ ना कुछ सीखने में लगा रहता था. उसके बाद उन्होंने उसकी इस प्रतिभा को समझा और आज उनका बच्चा तमाम देशों के बारे में अच्छी खासी जानकारी इकट्ठा कर लिया है.

ये भी पढ़े: Auto Driver: बैंगलोर में ऑटो ड्राइवर ने की विदेशी ब्लॉगर के साथ ठगी,वायरल हुआ वीडियो

Exit mobile version