Site icon Bloggistan

Smartphone Storage Tips: फोन के स्टोरेज की समस्या चुटकियों में हो जाएगी खत्म,बस करना होगा ये काम 

Smartphone Storage Tips: आज के समय में वैसे तो काफी हैवी स्टोरेज वाले स्मार्टफोन बाजार में उपलब्ध हैं लेकिन फिर भी एक समय के बाद स्मार्टफोन का स्पेस फुल हो ही जाता है. ऐसे में यूजर्स के स्मार्टफोन में हैंग होने की समस्या होने लग जाती है और स्मार्टफोन स्लो चलता है. इसलिए आज हम आपके स्मार्टफोन की समस्या से निजात दिलाने के लिए कुछ जरूरी बातों के बारे में बताने वाले हैं.

अन्य आवश्यक फाइल को करें डिलीट 

आपके स्मार्टफोन को आपको इस समस्या से निजात पानी है तो सबसे पहले आप स्मार्टफोन में जो गैर जरूरी चीज होती हैं जैसे जंक फाइल अनावश्यक फोटो और वीडियो अनावश्यक पीडीएफ आदि को साफ करते रहें.

ये भी पढ़ें: धनतेरस पर पत्नी को गिफ्ट करें कम गैस खर्च वाले ये Gas Stove, 80% की मिल रही छूट,देखें डिटेल

फालतू की वीडियो को करें डिलीट 

स्मार्टफोन में सबसे ज्यादा स्पेस वीडियो भरती हैं .इसलिए जो वीडियो पुरानी हो चुकी हैं या आपके किसी काम की नहीं है उन वीडियो को साथ के साथ डिलीट करते हैं जिससे कि आपका फोन आराम से चल सके.फोन पर स्टोरेज के साथ आप क्लाउड स्टोरेज सर्विस का भी इस्तेमाल कर सकते हैं फोटोस वीडियो को गूगल पर भी स्टोर कर सकते हैं.

अनावश्यक  ऐप करें अनइनस्टॉल

स्मार्टफोन में कई बार बहुत सारे ऐप्स ऐसे होते हैं जिनका कोई इस्तेमाल हम नहीं करते हैं और यह ऐप्स काफी मात्रा में स्टोरेज को बढ़ाते हैं इसलिए इन फालतू के एप्स को अनइनस्टॉल कर दें. ध्यान रखें इन एप्स को प्ले स्टोर में जाकर ही अनइनस्टॉल करें और अगर कोई ऐप आपके काम का  है लेकिन आप उसका कभी कभी यूज करते हैं तो तब ही उसे प्ले स्टोर से अनइनस्टॉल कर लें.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version