Site icon Bloggistan

15 दिन के अंदर नहीं बना आपका किसान क्रेडिट कार्ड, तो तुरंत यहां करें शिकायत

Kisan Credit Card Complaint: केंद्र सरकार द्वारा किसानों के हित में चलाई जा रही कर्जजाल से मुक्ति दिलाने वाली यह किसान क्रेडिट कार्ड (kisan credit card) योजना बेहद काम की है. इस योजना के तहत जुड़कर किसान अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करते हुए अच्छी फसल पैदा करने के लिए किसी भी बैंक से लोन ले सकता है.

हालांकि, लंबे समय से केंद्र में मौजूदा सरकार किसानों के हित में एक से बढ़कर एक योजनाएं शुरू कर रही है और इन योजनाओं के पीछे मुख्य उद्देश्य है कि किसानों को उनकी आर्थिक स्थिति को बढ़ावा दिया जा सके.

मिलता है 1.5 से 3 लाख रुपए लोन

अगर आप इस स्कीम से जुड़े हैं तो आपको इस किसान क्रेडिट कार्ड स्कीम के तहत किसी भी बैंक से 1.5 लाख रुपए से लेकर 3 लाख रुपए तक का लोन मिल सकता है. इतना ही नहीं इस रकम को किसान बेहद कम ब्याज दर पर किसी भी बैंक से उठा सकते हैं और अपनी खेती कर सकते हैं. वहीं इस किसान क्रेडिट कार्ड पर सस्ती ब्याज दर में लोन की गारंटी दी जाती है और बिना किसी गारंटी के आप आसानी से लोन भी ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Cyber Fraud: गूगल मैप्स पर रेटिंग की आड़ में किया जा रहा है फ्रॉड,सरकार ने कहा-अकाउंट हो जाएगा खाली

15 दिन में मिल जाता है अप्रूवल

बता दें कि, इस किसान क्रेडिट कार्ड के तहत किसान ही नहीं बल्कि पशुपालन और मछली पालन करने वाले लोग भी अप्लाई कर सकते हैं और उन्हें अप्लाई करने के बाद सहकारी बैंकों से करीब 15 दिन के अंदर ही अप्रूवल दे दिया जाता है. हालांकि, कई बार किसान क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई करने के बाद भी किसी टेक्निकल समस्या की वजह से नहीं बन पाता है और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है.

नहीं बना तो यहां करें शिकायत

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version