Site icon Bloggistan

ICC World Cup: इस खिलाड़ी ने चटके है विश्व कप में सबसे ज़्यादा विकेट, नाम सुन कांपते थे बल्लेबाज़

ICC World Cup

Team Australia

ICC World Cup: भारत इस साल विश्व कप का आयोजन कर रहा है. साल 2011 में बाद सभी टीमें भारत मुकाबला खेलने आएंगी. वहीं इस मुकाबले के लिए सभी टीमों ने कमर कस ली है. भारत में भी इस महा मुकाबले को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो गई है. विश्व कप में गेंदबाजों का भूल जलवा देखें को मिला है. स्पिनर्स हो या तेज़ गेंदबाज दोनो ही इस मुकाबले में खूब विकेट झटके हैं. आइए आपको बताते है के विश्व कप के इतिहास में अब तक सबसे विकेट झटके हैं.

ग्लेन मैक्ग्रा

Glen Donald McGrath

विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई जेनबाजों का खूब जलवा देखने को मिला है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने सबसे जुदा विकेट झटका है. ग्लेन मैक्ग्रा ने अपने गेंदबाजी से बड़े बड़े दिग्गज को पानी पिलाया है. अपने स्विंग और शानदार लेंथ और लाइन के बदौलत ग्लेन मैक्ग्रा ने 39 मैचों में कुल 71 विकेट अपने नाम किया है. अपने गेंदबाज़ी से गेंदबाज़ों की कमर तोड़ने वाले ग्लेन मैक्ग्रा खूब चर्चा में रहते थे.

मुथैया मुरलीधरन

Muttiah Muralitharan

वहीं इस सूची में दूसरे स्थान पर श्रीलंका के पूर्व दिग्गज गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन का नाम शामिल है. मुथैया मुरलीधरन ने वर्ल्ड कप के इतिहास में दूसरे स्थान पर सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. श्रीलंका के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ने 40 मैचों में 68 विकेट हासिल किए है. मुथैया मुरलीधरन अपने फिरकी की वजह से बल्लेबाज़ों को खूब परेशान करते थे.

ये भी पढ़े :ICC World Cup Song: ICC ने जारी किया विश्व कप का सॉन्ग, रणवीर संग यह सितारे हुए शामिल, देखें पूरा वीडियो

लसिथ मलिंगा

Lasith Malinga

वहीं तीसरे स्थान पर भी श्रीलंका के ही गेंदबाज़ों ने कब्ज़ा जमा रखा है. तीसरे स्थान पर श्रीलंका के घातक गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा का नाम शामिल है. लसिथ मलिंगा ने भी अपनी तेज़ तर्रार गेंदबाजी और बेहतरीन लाइन लेंथ से कई बल्लेबाजों के कमर तोड़े हैं. मलिंगा ने विश्व कप खेलते हुए 29 मुकाबलों में 56 विकेट झटकाएं हैं और इस सूची में तीसरे स्थान पर काबिज़ हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version