Site icon Bloggistan

Asia Cup: पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज़ ने भारत पर लगाया मैच फिक्सिंग का आरोप? जानिए क्या है पूरा मामला

Asia Cup

Asia Cup

Asia Cup: भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप के सुपर 4 का चौथा मुकाबला 12 सितंबर को खेला गया tha. यह मुकाबला बेहद दिलचस्प रहा हालांकि भारत ने इस मुकाबले को 41 रनों से जीत लिया था, लेकिन इस मुकाबले में भारत की बैटिंग ऑर्डर कुछ खास नहीं कर पाई. कप्तान रोहित शर्मा को छोड़ किसी भी बल्लेबाज ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था. लेकिन भारत की बोलिंग ऑर्डर ने इस मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और टीम को जीत की राह पर ले गए थे. वही अब इस जीत के बाद पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है, जहां भारत के मैच फिक्सिंग की बात हो रही है.

क्या बोले शोएब अख़र

Shoaib Akhtar

भारत-श्रीलंका के बीच हुए मुकाबले में भारत की बैटिंग ऑर्डर ने सबको निराश किया. हालांकि भारत ने जीत के बाद पाकिस्तान के फाइनल में जाने की राह को आसान किया. लेकिन मैच के दौरान भारतीय टीम की बल्लेबाजी देख सोशल मीडिया पर फैंस यह कहने लगे कि भारत जानबूझकर ऐसी बल्लेबाजी कर रहा है, जिसके कारण पाकिस्तान फाइनल में क्वालीफाई ना कर पाए.

वहीं पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा “मुझे नहीं पता कि तुम लोग क्या कर रहे हो. मुझे ये कहते हुए मीम्स और मैसेज आ रहे हैं कि ‘इंडिया ने मैच फिक्स किया है.’ वे (भारतीय टीम) पाकिस्तान को बाहर करने के लिए जानबूझकर हार रहे हैं.” आगे शोएब कहते हैं “क्या तुम ठीक हो? वे ( श्रीलंकाई टीम) अच्छी गेंदबाज़ी कर रहे हैं. वेल्लालागे और असालंका ने अच्छी गेंदबाज़ी की. आपने देखा वो 20 साल का बच्चा? उसने रन भी बनाए. मुझे इंडिया और बाकी देशों से फोनकॉल आ रहे हैं कि वो जाबूझकर हार रहे थे.”

ये भी पढ़े:Asia Cup: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच भिड़त आज, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

कैसा रहा था मुकाबला

Asia Cup

आपको बता दे श्रीलंका के साथ हुए उसे मुकाबले में भारत का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया था. कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतकीय पारी खेली थी. वही शुभमन गिल महज़ 19 रन बनाकर पेवेलियन लौट गए थे. साथ ही का पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी बस तीन रन बनाए थे, हालांकि बाद में भारतीय टीम की गेंदबाजी ने श्रीलंकाई टीम की कमर तोड़ दी थी और यह मुकाबला अपने नाम कर लिया था.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version