Site icon Bloggistan

Weather Update: दिल्ली NCR में गर्मी से लोग हुए बेहाल,इन राज्यों में होगी आज भारी बारिश 

Weather Update Today

Weather Update Today

Weather Update: दिल्ली,हरियाणा,राजस्थान को  छोड़कर लगभग पूरे देश में बरसात होने की संभावना है. कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक आज और कल छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने का अनुमान जताया गया है. आइए आपको देश के मौसम का हाल विस्तार में बताते हैं.

Weather Update

दिल्ली में में बढ़ेगा तापमान 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम की बात करें दिल्ली में फिलहाल बारिश नहीं हो रही है जिसके कारण दिल्ली का तापमान बढ़ रहा है. कल दिल्ली में अधिकतम का तापमान 37 डिग्री हो गया था जिसके कारण लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ा.आज दिल्ली में मौसम की बात करें तो आज भी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रह सकता है बारिश की संभावना दिल्ली में बेहद कम है.

ये भी पढ़े: दिवाली-छठ पर घर जाना हुआ आसान,15 अक्टूबर से शुरू हो रही ये पूजा स्पेशल ट्रेन,देखें पूरी डिटेल

यूपी में होगी झमाझम बारिश 

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में मौसम की बात करें तो उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में आज बारिश देखने को मिलेगी. भारी बारिश होने वाले जिलों में सहारनपुर,शामली,मेरठ सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिले शामिल होंगे.

इन राज्यों में होगी आज बारिश

भारी बारिश होने वाले राज्यों  झारखंड पश्चिम बंगाल, उड़ीसा तेलंगाना,असम मेघालय,अरुणाचल प्रदेश मणिपुर में कहीं तेज तो कहीं बारिश भारी बारिश होगी. मध्य महाराष्ट्र और गुजरात के कुछ जिलों में अभी आज बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है. पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में जहां आज भारी बारिश होने की संभावना है वहीं हिमाचल में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version