Site icon Bloggistan

Sovereign Gold Bond: बाजार से कम कीमत पर सोना खरीदने का मौका दे रही है सरकार,पढ़ें डिटेल 

GOLD

GOLD

Sovereign Gold Bond Scheme:  यदि आप गोल्ड में निवेश करना चाहते हैं, लेकिन उसे फिजिकल रूप में अपने पास नहीं रखना चाहते हैं, तो यह खबर एक लिए है. हम आपको आज गोल्ड के सबसे सुरक्षित निवेश के बारे में बताने जा रहे हैं. आपको बता दें कि भारत सरकार एक बार फिर सस्ते में सोना खरीदने का ऑफर दे रही है. सॉवेरन गोल्ड बॉन्ड की दूसरी श्रृंखला आज यानी 11 सितंबर से शुरू हो रही है. आप चाहें तो पांच दिनों तक इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं.

image credit(Google)

बाजार भाव से कम कीमत पर मिलता है सोना

अगर आप सोने में निवेश करने का सोच रहा हैं, तो फिर ये खबर आपके लिए है. आपको बता दें कि सरकार एक बार फिर से लोगों को सस्ते में सोना खरीदने का शानदार अवसर दे रही दे रही है. सॉवेरन गोल्ड बॉन्ड 2023-24 की दूसरी सीरीज आज 11 सितंबर से शुरू हो चुकी है. आप पांच दिन तक इस स्कीम के तहत बाजार भाव से कम कीमत पर सोना खरीद सकते हैं. सरकार इस बार सोने की कीमत को 5,923 रुपये प्रति ग्राम रखा है. इस सरकारी योजना को लोगों ने हथोहठ लिया है. इस गोल्ड बॉन्ड पर सरकार 2.5 प्रतिशत का ब्याज भी दे रही है.

ऑनलाइन खरीद पर छूट

इस स्कीम में खरीदे जाने वाले सोने का भाव पहले से ही बाजार भाव की तुलना में कम होता है. ऐसे अगर आप ऑनलाइन खरीदते है, तो आपको अतिरिक्त डिस्काउंट मिलता है. ऐसे में सोने में निवेश करने के लिए यह शानदार मौका है. आप चाहें, तो ऑफलाइन निवेश कर सकते हैं. हालांकि, ऑनलाइन अप्लाई करने पर 50 रुपये प्रति ग्राम की छूट दी जाती है. आपको बता दें कि इस गोल्ड बॉन्ड में निवेश किए गए धन के सुरक्षा की गारंटी सरकार देती है.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version