Site icon Bloggistan

ये बड़ी कंपनी लॉन्च करेगी अपना IPO,खरीदने के लिए हो जाएं तैयार,बस इतनी होगी शेयर की कीमत 

IPO

IPO

IPO: रियल एस्टेट सेक्टर की कंपनी Signature Global अपना आईपीओ लेकर आ रही है. कंपनी का आईपीओ 20 सितंबर को मेंबरशिप के लिए खुलेगा.  सिग्नेचर ग्लोबल का उद्देश्य आईपीओ के जरिए 730 करोड़ रुपये जुटाने का है. आपको बता दें कंपनी केएस आईपीओ की एंकर बुकिंग 18 सितंबर को होगी. वहीं, सदस्यता के लिए शुक्रवार, 20 सितंबर को खुलेगी और 22 सितंबर को बंद हो जाएगी. 

प्राइस बैंड 

अर्फोडेबल हाउस प्रोवाइड कराने वाली रियल एस्टेट सेक्टर की कंपनी सिग्नेचर ग्लोबल का टारगेट घरेलू मार्केट से 730 करोड़ रुपये का बड़ा अमाउंट आईपीओ के जरिए जुटाने का है. कंपनी ने इसका प्राइस बैंड 366 से 385 रुपये रखा है. 

ये भी पढ़े:मोबाइल ऐप से लिया लोन बन रहा जान का जंजाल,जानें ऐसा क्यों कह रहे हैं बैंकर

1000 करोड़ था इश्यू प्राइस 

सिग्नेचर ग्लोबल के IPO के फ्रेश इक्विटी की कुल कीमत 603 करोड़ रुपये होगी. जबकि, ऑफर फॉर सेल के लिए 127 करोड़ रुपये के शेयर्स होंगे. वर्ल्ड बैंक ग्रुप मेंबर इंटरनेशनल फाइनेंस कॉरर्पोरेशन इन शेयरों को सेल के लिए रखेगी. रियल स्टेट कंपनी सिग्नेचर ग्लोबल का आईपीओ इश्यू साइज 730 करोड़ रुपये का होगा. हालांकि, पहले कंपनी का इश्यू साइज 1000 करोड़ रुपये था. 

एक लॉट की कीमत

रियल स्टेट कंपनी सिग्नेचर ग्लोबल के आईपीओ का लॉट साइज 38 इक्विटी शेयर्स हैं, रिटेल निवेशकों के लिए न्यूनतम निवेश राशि 14,630 रुपये है. उम्मीद है कि सिग्नेचर ग्लोबल 27 सितंबर को आईपीओ शेयर आवंटन का अधार तय करेगी. इसके बाद 29 सितंबर को रिफंड शुरू करेगी और शेयर 3 अक्टूबर को पात्र आवंटियों के डीमैट अकाउंट में जमा किए जाने की उम्मीद है. 

रुपयों का क्या करेगी कंपनी 

आपको बता दें कि सिग्नेचर ग्लोबल के शेयर्स को 4 अक्टूबर को एनएसई और बीएसई पर लिस्ट किया जाएगा. कंपनी आईपीओ के द्वारा जुटाई गई रकम से लोन का रिपेमेंट, सहायक कंपनियों में पैसा लगाने, भूमि की खरीदारी और अन्य कार्यों के लिए करेगी. अपोको बता दें कि सिग्नेचर ग्लोबल रियल स्टेट सेक्टर की एक बड़ी कंपनी है. यह कंपनी दिल्ली एनसीआर के क्षेत्र में बजट में घर उपलब्ध कराती है.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version