Site icon Bloggistan

LIC की इस स्कीम में 54 रुपए से शुरू करें निवेश, हर साल मिलेगा इतना रिटर्न, देखें पूरी डिटेल

Jeevan Umang Scheme: आज के समय में लोग अपनी कमाई का कुछ हिस्सा बचाकर अपने बुढ़ापे या फिर अपने बच्चों की पढ़ाई के लिए निवेश करते हैं. लेकिन लोगों को उनके द्वारा निवेश की जा रही रकम को लेकर हर समय चिंता बनी रहती है और उन्हें अच्छा रिटर्न वापस नहीं मिल पाता है जिसकी वजह से वह हमेशा ना खुश होते हैं.

लेकिन अगर आप निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम एलआईसी द्वारा शुरू की गई एक स्कीम के बारे में बताने वाले हैं. जहां आप केवल 54 रुपए की बचत के साथ हर साल 48 हजार रुपए रिटर्न का सकते हैं. आइए इस स्कीम के डिटेल को देखते है….

दरअसल, आज हम आपको एलआईसी द्वारा शुरू की गई जीवन उमंग प्लान के बारे में बताने वाले हैं. इस स्कीम के तहत आप नॉन लिंक पार्टिसिपेट और लाइफ इंश्योरेंस प्लान का लुत्फ उठा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: यूनियन बैंक के खातेधारकों की होगी बल्ले बल्ले,मिलेगा ये तगड़ा फायदा,पढ़ें तुरंत

क्या है प्लान?

बता दें कि, अगर आपकी उम्र 25 साल हो चुकी है तो आप 6 लाख वाले सम एश्योर्ड के साथ 30 साल के लिए इस जीवन उमंग पॉलिसी का लाभ उठा सकते हैं. इसके बाद हर रोज आप अपनी कमाई में से 54 रुपए बचत करके महीने का 1638 रुपए प्रीमियम जमा कर सकते हैं.

इतना मिलेगा हर महीने

वहीं जब आपकी उम्र 55 साल की हो जाएगी तो आपको इस पॉलिसी के तहत पेमेंट टर्म खत्म कर दिया जाएगा और हर साल आपको 48,000 रुपए मैच्योरिटी तक मिलता रहेगा. हालांकि, एलआईसी द्वारा शुरू की गई इस जीवन उमंग स्कीम में मैच्योरिटी की समय सीमा 100 वर्ष तय की गई है.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version