Site icon Bloggistan

Government Scheme:राशन की दुकान पर गेंहू-चावल के साथ ये चीज को भी देगी सरकार,पढ़ें पूरी ख़बर 

Government Scheme

Ration card

Government Scheme : इस समय उत्तर प्रदेश में केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से मुफ्त में राशन दिया जा रहा है. ऐसे में सरकार फ्री राशन लेने वालों के लिए एक अच्छी खबर लाई है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार ने अब गेहूं और चावल के साथ-साथ चीनी भी देने का फैसला किया है.

sugar

इन लोगों को मिलेगी चीनी

लखनऊ के एक सीनियर अधिकता ने जानकारी देते हुए कहा है कि अब राशन के साथ चीनी मिलने की खबर सही है. उन्होंने कहा कि अंत्योदय कार्ड धारकों को इस बार तीन महीने तक चीनी भी मिलेगी. आपको बता दें कि मुफ्त राशन योजना के तहत अंत्योदय कार्ड होल्डर्स को 14 किलो गेहूं और 21 किलो चावल मिलता है.

मिलेगा अच्छा और पूरा राशन

पात्र गृहस्थी के साथ में अंत्योदय कार्ड होल्डर्स को राशन की दुकान पर मुफ्त में राशन उपलब्ध कराया जाएगा. वहीं, जिला शाहजहांपुर 12 सितंबर से 23 सितंबर तक राशन वितरण होगा. जिलापूर्ति कार्यालय ने कोटेदारों को पूरा राशन देने का आदेश दिया है. वहीं, अंतोदय कार्ड रखने वालों को 3 महीने के लिए एक साथ चीनी मिल जाएगी. तिमाही चीनी वितरण कार्यक्रम के हिसाब तीन किलो चीनी के लिए 54 रुपये अदा करने होंगे.

पैसे वसूलने पर होगी कड़ी कार्रवाई

विभागीय अधिकारियों की तरफ से सख्त निर्देश दिया गया है कि आज किसी भी कोटेदार के खिलाफ ऐसे सूचना मिली की वह रुपयों की मांग कर रहा है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version