Site icon Bloggistan

400KM की रेंज के साथ Tesla को मात देने मार्केट में आई Ola की पहली Electric Car, जानें इसकी खासियत

Ola Electric Car

Ola Electric Car

Ola Electric Car : इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी बढ़ते जा रही है. जिसके कारण सभी वाहन निर्माता कंपनियां ईवी पर अधिक ध्यान दे रही है. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी अब इलेक्ट्रिक कार भी बनाएगी. इस खबर को सुनते ही मार्केट में हलचल पैदा हो गया है. बता दें, इस कार की डिजाइन का पेटेंट लीक हो गया है हालांकि, कार की जो इमेज नजर आई है वह कॉन्सेप्ट मॉडल है.

Ola Electric Car

Ola Electric Car : कैसा है इसका डिजाइन

बात करें इसके डिजाइन के बारे में तो आपको बता दें, लीक तस्वीर को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि इसका लुक टेस्ला मॉडल एस और मॉडल 3 से काफी मिलती जुलती है. ये एक ट्रेडिशनल सेडान सिल्हूट है जिसमें पीछे की तरफ एक कूपे डिजाइन वाली छत का इस्तेमाल किया गया है. कार में राउंड और स्मूथ बॉडी पैनल्स का इस्तेमाल किया गया है. कार में बड़े व्हील बेस का इस्तेमाल किया गया है. जिसमें आसानी से बैटरी फिट बैठेगी. वहीं, कार में हेडलैम्प का इस्तेमाल बंपर के ठीक ऊपर किया गया है. कार में स्लीक, हॉरिजॉन्टल ब्लॉक्स दिए गए हैं जिसे LED बार से कनेक्ट किया गया है.

ये भी पढ़ें : Tata Avinya : टाटा के इस कार ने लॉन्चिंग से पहले ही उड़ाए सबके होश, कातिलाना लुक साथ फीचर्स मचाएगा बवाल, जानें

Ola Electric Car : फीचर्स

बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें फीचर्स के तौर पर ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम, कीलेस और हैंडल-लेस डोर और कई एडवांस फीचर्स मौजूद है. हालंकि, इसको लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है.

400km से अधिक देगी रेंज

आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह कार जबरदस्त रेंज ऑफर करेगी. जी हां आपने बिलकुल सही सुना है. लीक रिपोर्ट के मुताबिक यह कार सिंगल चार्ज में 400km से ज्यादा रेंज देगी. वहीं, यह मात्र 4 सेकंड में 100km की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version