Site icon Bloggistan

Awesome लुक से एक बार फिर से ग्राहकों को इंप्रेस करने आई Hyundai की ये नई SUV, कई खूबियों से होगी लैस

Hyundai Tucson facelift : देश में बढ़ते एसयूवी की डिमांड ने हरेक चारपहिया वाहन बनाने वाली कंपनियों के कान खड़े कर दिए हैं. ग्राहक आय दिन गाड़ियों में नए नए फीचर्स का डिमांड कर रहे हैं, जिस कारण कंपनी मौजूदा मॉडल के अपडेटेड वर्जन को पेश कर रही है. जी हां! हाल ही में इंटरनेट पर टक्सन फेसलिफ्ट (Hyundai Tucson facelift) के लॉन्चिंग को लेकर काफी खबरें सामने आ रही थी, लेकिन कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई थी. हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, हुंडई मोटर (Hyundai Motor) ने आधिकारिक तौर पर अपडेटेड एसयूवी का खुलासा कर दिया है. ऐसे में हम अनुमान लगा सकते हैं कि ये वर्ष 2024 तक भारतीय मार्केट में दस्तक दे देगी.

इन खासियतों से लैस है Hyundai Tucson facelift

सामने आई तस्वीर के मुताबिक, कंपनी की ये नई एसयूवी (Hyundai Tucson facelift) मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा खूबसूरत है. ये कार ब्रांड की नई पैरामीट्रिक डायनेमिक्स डिजाइन भाषा के अनुरूप लाता है, जैसा कि हमे नई पीढ़ी को कोना (भारत में इसकी बिक्री नहीं होती है) और Santa Fe SUV में देखने को मिलता है. वहीं, कार के केबिन में 12.3 इंच का इन्फोटेनमेंट टचस्क्रीन, 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस मोबाइल डिवाइस चार्जिंग, सेंटर कंसोल और मिनिमलिस्ट स्टीयरिंग व्हील आदि मिलता है. इसके साइड प्रोफाइल में कोई बदलाव नहीं किया गया है किंतु पहिए को न्यू मिश्रधातु डिजाइन मिलता है.

ये भी पढे़ : TVS Apache को मुंह के बल गिराने इस दिन आ रही Yamaha की ये दो नई बाइक्स, मिलेगा धांसू इंजन

पावरर्ट्रेन

वैसे तो अभी तक Hyundai Tucson facelift में मिलने वाले इंजन के बारे कोई जानकारी सामने नहीं आई है. किंतु अनुमान है कि इसके पावरट्रेन में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया जाएगा. मौजुदा समय में 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 154bhp की पावर और 192Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. हालांकि, अब देखना ये है कि इसमें किस प्रकार का बदलाव किया जाता है.

लॉन्चिंग डिटेल, प्राइस और प्रतिद्वंदी

लॉन्च होने के बाद Hyundai Tucson Facelift का मुकाबला Volkswagen Tiguan, Skoda Kodiaq जैसे कारों से होगा. वहीं, इसके लॉन्चिंग और कीमत को लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. किंतु अनुमान लगाया जा रहा है इसे अगले साल तक लॉन्च किया जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version