Site icon Bloggistan

85 km की धांसू रेंज, 250 पावर की बैटरी, यह है जबरदस्त ईवी स्कूटर Hero Eddy

Hero Electric Eddy: इलेक्ट्रिक स्कूटरों के बाजार में लगातार सस्ते स्कूटर आ रहे हैं। इनमें वह स्कूटर अधिक पसंद किए जा रहे हैं जो एक बार फुल चार्ज होने पर हाई ड्राइविंग रेंज देते हैं। इसी कड़ी में हीरो इलेक्ट्रिक का दमदार स्कूटर है Eddy. आइए आपको इस स्कूटर के फीचर्स के बारे में बताते हैं।

एक वेरिएंट और दो कलर ऑप्शन

Hero Electric Eddy टू व्हीलर बाजार में 72000 हजार रुपये में मिलता है। यह स्कूटर फिलहाल बाजार में एक वेरिएंट और दो कलर ऑप्शन में मिलता है। स्कूटर का वजन कुल 60 kg की है, जिससे इसे सड़क पर चलाने और मोड़ने में आसानी होती है।

पांच घंटे में फुल चार्ज

हीरो का यह स्कूटर पांच घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। स्कूटर सड़क पर 25 km/hr की टॉप स्पीड देता है। यह लो स्पीड स्कूटर घर के सभी सदस्यों के चलाने के लिए मुफीद है। यह एक बार फुल चार्ज होने पर 85 km तक चलती है।

ये भी पढे़ : टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की नींव हिलाने आ रही kia की ये नई कार, ADAS सहित कई सेफ्टी फीचर्स से होगी लैस

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

Hero Electric Eddy में 1.54 क्षमता की बैटरी दी गई है। कार में 250 पावर की मोटर मिलती है। स्कूटर में युवा वर्ग को ध्यान में रखकर फंकी लुक दिया गया है। यह बजट स्कूटर एलईडी हेडलाइट और टेल लाइट के साथ आता है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं।

रिवर्स मोड और क्रूज़ कंट्रोल

स्कूटर में बड़े टायर साइज है, जो इसके लुक्स का एन्हांस करते हैं। स्कूटर में ‘फाइंड माई स्क्टर’, ईलॉक और फॉलो मी जैसे फीचर्स हैं। चलते स्कूटर में मोबाइल चार्ज करने के लिए इसमें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। स्कूटर में कुशन बैकरेस्ट, रिवर्स मोड और क्रूज़ कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। बाजार में यह स्कूटर Ampere Reo Plus और BGauss A2 को टक्कर देता है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें 

Exit mobile version