Site icon Bloggistan

4 घंटे के चार्ज में Hero की ये 3 बेस्ट Electric Scooter, कीमत कम और कमाल के फीचर्स हैं लैस

भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही हैं. अब कंपनियां अपने आने वाली स्कूटर को इलेक्ट्रिक वर्जन के साथ-साथ कलर ऑप्शन में भी पेश कर रही हैं. वैसे तो अभी के समय मार्केट में मौजूद एक से बढ़कर एक पॉप्युलर स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपए से अधिक की ही है. लेकिन काफी सारे लोग ऐसे हैं जो कम बजट में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लानिंग करते हैं लेकिन बजट कम होने की वजह से उन्हें सोचना पड़ जाता है. तो ऐसे में आज हम आपके लिए तीन ऐसे Hero Electric Scooter की लिस्ट लाए हैं. जो आपको 80 किलोमीटर प्रति घंटे का रेंज ऑफर करेंगे लेकिन उनका कीमत 70 हजार रूपए से भी काम है.

Hero Electric Optima CX Scooter

हीरो कंपनी की स्कूटर की कीमत 67,000 रुपए है. इस स्कूटर की खास बात है कि, इसको पोर्टेबल बैटरी बैंक से जोड़ा गया है जिसकी वजह से इसे घर और ऑफिस में भी चार्ज किया जा सकता है. इसके अलावा इसमें एंटी थेफ्ट अलार्म और रिमोट लॉक एलईडी हेडलैंप्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की भी सुविधा दी गई है. और चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट, टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और एलॉय व्हील से भी लैस है. वहीं आप इसे 4 से 5 घंटे में फोन चार्ज कर 82 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय कर सकते हैं, इसका टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटा का है.

ये भी पढ़े : Tata Punch Vs Tata Altroz में किसे खरीदना होगा ज्यादा फायदेमंद, जानें यहां

Hero Eddy Electric Scooter

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) को आप ₹72000 की कीमत में खरीद सकते हैं जिसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर फीचर जोड़ा है. फाइंड माय बाइक लगाया गया है जिसकी मदद से पार्किंग लोकेशन का पता चल सकता है. इसके अलावा चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट और टेलीस्कोपिक सस्पेंशन के अलावा क्रूज कंट्रोल की भी सुविधा दी गई है. इलेक्ट्रिक स्कूटर को 5 घंटे में फुल चार्ज कर 45 किलोमीटर की दूरी तय कर सकते हैं जिसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे की है.

Hero Electric Flash LX Scooter

कंपनी की यह एक कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर है. जिससे आप 69,000 रुपए में आसानी से खरीद सकते हैं. जिसे दो कलर ऑप्शन रेड और वाइट में पेश किया गया है. इस स्कूटर को पोर्टेबल बैटरी और एलइडी हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के अलावा टेलीस्कोप सस्पेंशन से जोड़ा गया है. जिसे चार्ज करने में 4 से 5 घंटे का समय लग जाता है और इसे एक बार के फुल चार्ज में लगभग 85 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय कर सकते हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version